Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel संग झगड़े के बीच खुद को बताया 'प्राउड फादर', सिंगल पैरेंटिंग पर की बात

हाल ही में, एक इंटरव्यू में दलजीत कौर ने अपने दूसरे पति निखिल पटेल के साथ झगड़े के बीच बेटे जेडन की अकेले परवरिश करने के बारे में बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel संग झगड़े के बीच खुद को बताया 'प्राउड फादर', सिंगल पैरेंटिंग पर की बात

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) पिछले कई सालों से अपने बेटे जेडन की सिंगल मॉम हैं। दलजीत (जो पहले अभिनेता शालीन भनोट के साथ मैरिड थीं) ने साल 2023 में केन्या बेस्ड बिजनेसमैन निखिल पटेल से शादी करके प्यार को दूसरा मौका दिया था। हालांकि, एक साल के भीतर ही उनकी मैरिड लाइफ में परेशानियां आने लगीं। जब से वह भारत वापस आई हैं, तब से वह अपने बेटे की अकेले ही परवरिश कर रही हैं और उन्हें इस बात पर बेहद गर्व है। 

दलजीत कौर ने बेटे जेडन की अकेले परवरिश करने के बारे में की बात

'टाइम्स नाउ' के साथ हाल ही में हुई बातचीत में दलजीत कौर ने अपने बेटे जेडन की अकेले परवरिश करने के बारे में खुलकर बात की। जब अभिनेत्री से पूछा गया कि वह जेडन की पढ़ाई में उसकी कैसे मदद करती हैं, तो उन्होंने बताया कि वह अपने सेट पर अपने शॉट्स के बीच में समय निकालकर उनकी मदद करती हैं। 

dalljiet

यह याद करते हुए कि कैसे उन्होंने अपने सभी कर्तव्यों को अकेले ही पूरा किया, दलजीत ने कहा, "मैं अपने सेट पर अपने शॉट्स के बीच समय का मैनेजमेंट करती हूं, ताकि उसकी पढ़ाई में मदद कर सकूं। जेडन व्यावहारिक रूप से मेरे सेट और मेकअप रूम में बड़ा हुआ है, जिसे स्टडी और टॉय रूम में बदल दिया गया था। डेली सोप अभिनेत्री और सिंगल पैरेंट के रूप में समय हमेशा सबसे बड़ी चुनौती रहा है। मुझे अपने बेटे को अकेले पालने पर गर्व है। जब भी मुझे दो सीन के लिए ब्रेक मिलता, तो मैं उस समय का उपयोग उसके टीकाकरण या पैरेंट-टीचर मीटिंग के लिए करती हूं। मैं दूसरे पैरेंट्स के बीच सामान्य दिखने के लिए अपना मेकअप मिटा देती हूं और फिर शूटिंग दोबारा शुरू करने के लिए उसे वापस लगा देती हूं।"

दलजीत कौर ने शूटिंग और मॉम ड्यूटी के बीच टाइम मैनेज करने के बारे में की बात

दलजीत कौर ने साझा किया कि एक अभिनेत्री होने के बावजूद वह कभी भी किसी पार्टी या गेट-टुगेदर के लिए उपलब्ध नहीं होती थीं, क्योंकि वह अपने बेटे जेडन के साथ रहने के लिए घर भागती थीं। सप्ताह के दिनों में वह अपने पर्सनल और प्रोफेशनल कामों के बीच तालमेल बिठाती थीं, लेकिन वीकेंड में जब जेडन घर पर रहता था, तो यह मुश्किल होता था। प्यारी मां ने बताया कि उनका बेटा मैच्योर और जेंटल पर्सन बन गया है और उन्हें उस पर गर्व है। 

dalljiet

उन्होंने कहा, "मैं कभी भी किसी पार्टी या गेट-टुगेदर में शामिल नहीं हो पाती थी, क्योंकि मैं जेडन के पास भागती थी और उम्मीद करती थी कि मेरे पहुंचने से पहले वह सो न गया हो। हर दिन मैं उसे पहले स्कूल भेजती हूं और फिर शूटिंग के लिए भागती हूं। वीकेंड मुश्किल होते थे, क्योंकि मुझे सेट पर जाना पड़ता था और वह घर पर रहता था। वह अब एक इंडिपेंडेंट और बड़ा लड़का है। जब भी मैं जर्नी ​करती हूं, हम हमेशा वीडियो कॉल करते हैं। वह एक मैच्योर, जेंटल और बहुत इमोशनल है, जिस पर मुझे बहुत गर्व है। वह मुझे दुनिया की अच्छाई पर विश्वास दिलाता है और वह मेरी प्रेरणा है कि मैं हर चीज में मुस्कुराती रहूं, क्योंकि उसकी आंखों में सच्चाई है।" 

दलजीत कौर ने अपने बेटे जेडन की परवरिश के बारे में की बात

अपने बेटे जेडन के साथ अपने मौजूदा रिश्ते के बारे में बात करते हुए दलजीत कौर ने बताया कि जेडन उनकी ताकत है और वह उसे बचाने के लिए सबसे कठिन निर्णय ले सकती हैं। उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने जेडन को अच्छी परवरिश दी है और कहा कि जो भी लड़की उसके जीवन में आएगी, वह उसके संस्कारों के लिए उसकी मां को धन्यवाद देगी। 

dalljiet

उनके शब्दों में, "वह मेरी ताकत है। वह मेरे द्वारा लिए गए हर निर्णय का कारण है। मैं उसे बचाने के लिए सबसे कठिन निर्णय ले सकती हूं और उसे बचाने के लिए कभी भी आंख नहीं झपकाना चाहूंगी। वह एक अच्छा इंसान बनने की राह पर है और मुझे पता है कि जो भी लड़की उसके जीवन में आएगी, वह मेरे और मेरे परिवार द्वारा उसमें डाले गए संस्कारों के लिए मुझे धन्यवाद देगी।" 

Dalljiet Kaur को Nikhil के खिलाफ मिला स्टे ऑर्डर, एक्ट्रेस व उनके बेटे को बेदखल करने पर लगी रोक। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दलजीत कौर चाहती हैं कि उनका बेटा उनके सफर पर करे गर्व  

दलजीत कौर से जब पूछा गया कि क्या वह अपने बेटे जेडन के साथ वेकेशन पर जाती हैं, तो उन्होंने बताया कि उन्हें उनके साथ घूमना बहुत पसंद है। जेडन को अपना सबसे अच्छा ट्रैवल पार्टनर बताते हुए अभिनेत्री ने मसालेदार खाने के प्रति अपने शौक के बारे में बात की और बताया कि कैसे वे साथ में हंसते-खेलते हैं। दलजीत ने यह भी बताया कि वह चाहती हैं कि उनका बेटा बड़ा होने पर उनके सफ़र पर गर्व करे।

dalljiet

उन्होंने कहा, "हां, हम जब भी संभव हो वेकेशन पर जाते हैं। मुझे उसके साथ घूमना बहुत पसंद है। वह सबसे अच्छा ट्रैवल पार्टनर है। हम दोनों को मसालेदार खाना बहुत पसंद है, वह एक मज़ेदार ट्रैवलर है। हम अपनी छुट्टियों के दौरान हंसते-खेलते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि जेडन मेरे जीवन में है और मुझे उम्मीद है कि जब वह बड़ा होगा, तो मैं उसे अपने सफ़र पर गर्व महसूस कराऊंगी।"

दलजीत कौर ने कहा कि वह अपने बेटे जेडन के लिए हैं एक प्राउड फादर 

दलजीत कौर ने अपने बेटे जेडन के लिए सिंगल पैरेंट होने के संघर्षों के बारे में भी बात की और खुलासा किया कि उन्होंने उसके लिए सब कुछ मुहैया कराया। कार खरीदने से लेकर ड्राइवर का खर्च उठाने और उसकी स्कूल फीस और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज का खर्च उठाने तक, अभिनेत्री ने अपने बेटे के लिए यह सब खुद किया। दलजीत ने बताया कि वह जेडन की एक गौरवशाली पिता हैं और मदरहुड व काम के बीच एक बेहतरीन संतुलन बनाए हुए हैं। 

dalljiet

उन्होंने अंत में कहा, "बिजली के बिल से लेकर ड्राइवर और किराने के बिलों का भुगतान करने तक, मैंने हर चीज का खर्च उठाया है। चाहे वह ड्राइवर हो या कार, स्कूल की फीस हो या एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज, मैंने सबका खर्च उठाया है। मैंने उसके नैपी भी बदले हैं, उसके टीकाकरण का हिसाब रखा है और सभी पीटीए मीटिंग में भाग लिया है। मैं कह सकती हूं कि मैं एक अच्छी मां रही हूं। एक महिला मदरहुड और काम के बीच संतुलन बना सकती है और किसी भी महिला को यह कभी नहीं भूलना चाहिए। मैं जेडन की एक गौरवशाली पिता हूं। सिंगल मॉम अपने आप पर गर्व करें।" 

Nikhil Patel के लीगल एक्शन की धमकी के बाद Dalljiet Kaur ने दिखाई अपनी वेडिंग रिंग व मंगलसूत्र की झलक। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, दलजीत कौर के इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.