जब Rekha ने Amitabh संग अपने 'लव सीन्स' पर Jaya के रिएक्शन का किया खुलासा, कहा- 'मैं आंसू गिरते..'

एक बार दिग्गज अदाकारा रेखा ने खुलासा किया था कि फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में उनके और अमिताभ बच्चन के लव सीन्स को देखकर जया बच्चन की आंखों से आंसू बहने लगे थे। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

जब Rekha ने Amitabh संग अपने 'लव सीन्स' पर Jaya के रिएक्शन का किया खुलासा, कहा- 'मैं आंसू गिरते..'

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), जया बच्चन और रेखा (Rekha) के बीच के कथित लव ट्राएंगल से तो हर कोई वाकिफ है। ऐसा माना जाता है कि 1981 की 'सिलसिला' फिल्म इन तीनों की रियल लाइफ से इंस्पायर्ड थी। इसके बाद, अमिताभ और रेखा ने फिर कभी किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया। हालांकि, एक बार रेखा ने खुलासा किया था कि फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' के लव सीन्स को देखते हुए जया की आंखों से आंसू बहने लगे थे। 

जब रेखा ने अपने व अमिताभ की रोमांटिक सीन्स पर जया के रोने का किया था खुलासा

1978 में 'स्टारडस्ट' के साथ अपने एक चर्चित इंटरव्यू में रेखा ने इस बारे में बात की थी और दावा किया था कि प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में अमिताभ के साथ उनके 'लव सीन्स' देखते हुए जया बच्चन रोने लगी थीं। 

rekha-amitabh

रेखा ने कहा था, “एक बार, जब वे 'मुकद्दर का सिकंदर' का ट्रायल शो देखने आए, तो मैं प्रोजेक्शन रूम से पूरे (बच्चन) परिवार को देख रही थी। जया आगे की लाइन में बैठी थीं और वह (अमिताभ) और उनके माता-पिता उनके पीछे की लाइन में थे। मैं उन्हें साफ तौर पर देख सकती थी। हमारे (रेखा-अमिताभ) लव सीन्स के दौरान, मैं उनके (जया) चेहरे से आंसू बहते हुए देख सकती थी।''

बता दें कि रेखा और अमिताभ ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया था, जिसमें 'मिस्टर नटवरलाल', 'दो अनजाने', 'मुकद्दर का सिकंदर' और 'सिलसिला' जैसी फिल्में शामिल हैं। हालांकि, 'सिलसिला' उनकी साथ में आखिरी फिल्म थी। कथित तौर पर जया के कहने के बाद अमिताभ ने रेखा के साथ फिर कभी कोई फिल्म नहीं की।

silsila

जब यश चोपड़ा को जया और रेखा को फिल्म 'सिलसिला' के लिए एक साथ कास्ट करने में लग रहा था डर, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

'सिलसिला' के लिए जया नहीं परवीन बाबी थीं यश चोपड़ा की पहली पसंद

इससे पहले, दिग्गज अभिनेता रंजीत ने दावा किया था कि फिल्म 'सिलसिला' में जया बच्चन के किरदार के लिए पहले परवीन बाबी को कास्ट किया गया था। हालांकि, बाद में कुछ कंट्रोवर्सी के चलते निर्माता ने जया को फाइनल किया, जिससे परवीन का दिल टूट गया था। 'एएनआई' के साथ एक साक्षात्कार में रंजीत ने खुलासा किया था कि 'सिलसिला' से निकाले जाने के बाद वह परेशान थीं। 

परवीन संग अपनी बॉन्डिंग पर बात करते हुए रंजीत ने कहा, “वह (परवीन बाबी) मेरी अच्छी दोस्त थीं, जो बिल्कुल अकेली थीं। वह एक खूबसूरत महिला थीं। हमेशा मुस्कुराती रहती थीं और हम उनके दांतों की वजह से उन्हें 'फावड़ा' कहते थे। एक बार वह बहुत परेशान थीं और रो रही थीं। मैंने उनसे पूछा- 'क्या हुआ परवीन?' हम कश्मीर में थे। मुझे यह बताने में कोई दिक्कत नहीं है कि परवीन फिल्म 'सिलसिला' की हीरोइन थीं, लेकिन उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए कह दिया गया। एक नौटंकी विवाद के कारण उन्होंने फिल्म में रेखा और जया भादुड़ी को कास्ट किया, अन्यथा फिल्म में परवीन और रेखा थीं। यह एक फैक्ट है।”

parveen babi

Parveen Babi की लव लाइफ: डैनी-कबीर और महेश संग रहा अफेयर, फिर भी अंत समय में रहीं तन्हा, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, रेखा के पुराने इंटरव्यू के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।  

BollywoodShaadis