Sanjeeda Shaikh ने Aamir Ali को तलाक देने के अपने फैसले पर जताया गर्व, ट्रोलिंग पर दी प्रतिक्रिया

हाल ही में, वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' की एक्ट्रेस संजीदा शेख ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात की। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Sanjeeda Shaikh ने Aamir Ali को तलाक देने के अपने फैसले पर जताया गर्व, ट्रोलिंग पर दी प्रतिक्रिया

निर्देशक संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में 'वहीदा' की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) इस समय सुर्खियों में हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो अभी कुछ साल पहले की बात है, जब संजीदा को आमिर अली से तलाक के बाद ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अभिनेत्री ने वर्षों तक इस पर चुप्पी साधे रखी, लेकिन हाल ही में उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की।

संजीदा शेख बोलीं- उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ में लिए गए फैसले पर है गर्व 

'जूम' के साथ एक इंटरव्यू में संजीदा शेख से आमिर अली से तलाक के कठिन फेज के दौरान ट्रोलिंग के बारे में पूछा गया। इस पर अभिनेत्री ने कहा कि यह ठीक नहीं है कि लोग कैसे सामने आते हैं और आधारहीन तरीके से दूसरों को अपनी चॉइस के आधार पर जज करते हैं, खासकर जब वे कहानी के उनके पक्ष के बारे में नहीं जानते हैं।

sanjeeda

अभिनेत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने चुप रहने का फैसला किया, क्योंकि उनके पास उनका परिवार है, जिसने उन्हें इस बारे में बात करने की आजादी दी कि वह कैसा महसूस करती हैं। संजीदा ने कहा कि उन्होंने जो भी निर्णय लिया, उस पर उन्हें गर्व है, क्योंकि इससे उन्हें अपनी गरिमा को जीवित रखने और विवेक को सुरक्षित रखने में मदद मिली।

संजीदा ने कहा, "मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि 'ओह, यह ठीक है। लोग बोलते हैं।' उन्होंने मुझे जो मैंने महसूस किया है उसके बारे में उनसे बात करने की आजादी दी है, ताकि मुझे बाहर जाकर इसके बारे में बात न करनी पड़े और मुझे लगता है कि ऐसा करने से कहीं न कहीं मेरी गरिमा और मेरी समझदारी बरकरार रही है। मैं कोई ऐसी पर्सन नहीं हूं, जो महिलाओं की समर्थक हो और मैं कोई ऐसी पर्सन नहीं हूं, जो पुरुषों को कोस रही हो।"

sanjeeda

इंटरव्यू में आगे बढ़ते हुए संजीदा शेख ने कहा कि हर व्यक्ति को अपनी भावनाओं के बारे में बोलने और अपने तरीके से जीवन जीने का अधिकार है। अपनी जिंदगी के कठिन फैसले के बारे में बात करते हुए संजीदा ने कहा कि उन्हें अपने इस फैसले पर बेहद गर्व है और न सिर्फ उन्हें बल्कि उनकी बेटी और परिवार वालों को भी इस फैसले पर गर्व है। 

संजीदा ने कहा, "तो मुझे लगता है लोग दो दिनों तक आधी-अधूरी कहानियों के बारे में बात करते हैं और फिर वे इसके बारे में भूल जाते हैं। उन्हें बात करने दीजिए। मैं जीवन में सही चीजें कर रही हूं और मैंने जो निर्णय लिया है उस पर मुझे बहुत गर्व है। मेरे लोगों को बहुत गर्व है, यही मेरे लिए आशीर्वाद है।”

sanjeeda

संजीदा शेख को उनकी पर्सनल लाइफ पर मिले भद्दे कमेंट्स

उसी इंटरव्यू में संजीदा शेख ने उन लोगों का जिक्र किया, जिन्होंने वास्तव में उस कठिन समय के दौरान उनका सपोर्ट किया था, वे ही काफी हैं और उन्हें किसी अन्य लोगों की आवश्यकता नहीं है। ट्रोलर्स के बारे में बात करते हुए संजीदा ने कहा कि जिनके पास करने के लिए कोई काम नहीं है वे बाहर आते हैं और किसी की पीड़ा के बारे में कुछ कमेंट्स लिखते हैं, लेकिन वह व्यक्ति ही होता है जिसे इन भद्दे कमेंट्स से निपटना पड़ता है।

sanjeeda

संजीदा शेख और आमिर अली का रिश्ता

बता दें कि संजीदा शेख और उनके पूर्व पति आमिर अली 2007 में अपने शो 'क्या दिल में है' की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। उसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। कुछ सालों तक डेटिंग के बाद आमिर और संजीदा ने 2012 में शादी कर ली। बाद में 2019 में उन्होंने सरोगेसी के जरिए अपनी बेटी आयरा का स्वागत किया। एक साल बाद चीजें खराब हो गईं और 2020 में एक्स कपल ने अलग होने की घोषणा की। इसके बाद 2021 में उन्हें तलाक दे दिया गया।

sanjeeda

फिलहाल, संजीदा के खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.