Ranbir Kapoor की 'रामायण' का बजट है लगभग 850 करोड़ रुपए, रिलीज के लिए करना होगा लंबा इंतजार

नितेश तिवारी की फिल्म 'रामायण' कथित तौर पर सबसे महंगी भारतीय फिल्म होगी। हालांकि, सिने लवर्स को इसे सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए कुछ वर्षों तक इंतजार करना पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Ranbir Kapoor की 'रामायण' का बजट है लगभग 850 करोड़ रुपए, रिलीज के लिए करना होगा लंबा इंतजार

अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अपने हैंडसम लुक और शानदार अभिनय से लाखों दिलों पर राज करते हैं। 2023 में रणबीर ने फिल्म 'एनिमल' के साथ बॉक्स-ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें, तो उनकी झोली में 'लव एंड वॉर' और 'रामायण' सहित कई मचअवेटेड फिल्में हैं। हालांकि, फैंस नितेश तिवारी की 'रामायण' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें रणबीर और साई पल्लवी मुख्य भूमिका में होंगे। इस बीच, एक हालिया रिपोर्ट में 'रामायण' की संभावित रिलीज डेट के बारे में बताया गया है, साथ ही फिल्म के भारी बजट का भी खुलासा किया गया है, जो कथित तौर पर भारतीय फिल्म इतिहास की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है।

सबसे महंगी भारतीय फिल्म होगी रणबीर कपूर की 'रामायण'

'बॉलीवुड हंगामा' की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, नितेश तिवारी की अपकमिंग फिल्म 'रामायण' सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि इस फिल्म को इंटरनेशनल बनाने के लिए निर्माता बेहद कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसी रिपोर्ट में बताया गया है कि 'रामायण' के पार्ट 1 का बजट 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 835 करोड़ रुपए है, जिससे यह सबसे महंगी भारतीय फिल्म बनेगी। 

ranbir

सूत्र ने कहा, "रामायण सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि एक भावना है और निर्माता इसे वैश्विक स्तर पर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर (835 करोड़ रुपए) का बजट सिर्फ 'रामायण: पार्ट 1' के लिए है। जैसे-जैसे फ्रेंचाइजी बढ़ती है, फिल्म निर्माता इसे और विस्तारित करने की योजना बना रहे हैं, उनका विचार दर्शकों को भगवान राम के रूप में रणबीर कपूर के साथ एक विजुअल ट्रीट कराना है।"

सूत्र ने यह भी कहा कि केवल 'रामायण' के पोस्ट-प्रोडक्शन वर्क में 600 दिन लगेंगे और तभी फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचाने के लिए तैयार होगी। सूत्र के अनुसार, बड़े बजट की फिल्म में कुछ ओरिजनल सीन होंगे। सूत्र ने बताया कि मेकर्स का गोल भारतीय सिनेमा को वैश्विक स्तर पर ले जाना है। वहीं, कुछ अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर की 'रामायण' अक्टूबर 2027 में फ्लोर पर आएगी।

'रामायण' के लिए रणबीर कपूर और साई पल्लवी की फीस

रिपोर्ट्स की मानें, तो साई पल्लवी ने 'रामायण' के प्रत्येक पार्ट के लिए 6 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। ऐसे में तीनों पार्ट के लिए उनकी फीस कुल मिलाकर 18 करोड़ रुपए होगी। इसी के साथ यह उनका बॉलीवुड डेब्यू भी होगा। दूसरी ओर, 'रामायण' के लिए रणबीर की कथित सैलरी 225 करोड़ यानी प्रति पार्ट 75 करोड़ रुपए है।

ramayan

'रामायण' के कलाकारों की फीस: Ranbir Kapoor को 'राम' के लिए मिलेंगे 225 करोड़, जानें 'रावण' का चार्ज

फिलहाल, रणबीर कपूर की 'रामायण' के भारी भरकम बजट के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis