Mohena Kumari ने बेटी के जन्म की अनाउंसमेंट न करने पर की बात, कहा- 'लोगों को लगता है सरोगेसी से..'

हाल ही में, पूर्व एक्ट्रेस मोहिना कुमारी ने अपनी बेटी के जन्म की ऑफिशियल अनाउंसमेंट न करने की वजह बताई है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Mohena Kumari ने बेटी के जन्म की अनाउंसमेंट न करने पर की बात, कहा- 'लोगों को लगता है सरोगेसी से..'

पूर्व टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में 'कीर्ति गोयनका' का किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं, जिन्होंने सुयश रावत संग शादी के बाद एक्टिंग से दूरी बना ली। वर्तमान में वह अपने दो बच्चों (एक बेटा और बेटी) के साथ मदरहुड लाइफ एंजॉय कर रही हैं। 

बता दें कि मोहिना ने 31 मार्च 2024 को अपनी बेटी को जन्म दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर उन्होंने इसकी घोषणा करने से परहेज किया। अब, अपने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि आखिर उन्होंने अपनी बेटी के जन्म की सोशल मीडिया पर अनाउंसमेंट क्यों नहीं की।

mohena kumari

बेटी की मां बनने पर बोलीं मोहिना

'हिंदुस्तान टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में मोहिना कुमारी सिंह ने अपनी बेटी के आने के बाद अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में दूसरी बार एक लड़की चाहती थी और सुयश भी। दरअसल, मैं हमेशा से एक लड़की और एक लड़का चाहती थी। हर कोई मुझसे कहता रहा कि लड़का ही होगा। मैं बहुत खुश हूं कि अब मेरे पास दोनों हैं, मैं एक मां और एक परिवार के रूप में बहुत संपूर्ण महसूस कर रही हूं। बहुत साफ दिल से मैंने भगवान से बेटी देने की प्रार्थना की और ऐसा हुआ। यह संतुष्टि की एक बड़ी अनुभूति थी, मैं अब शांति में हूं।''

मोहिना कुमारी ने बताया अपनी बेटी का निकनेम

इसी बातचीत में जब मोहिना से उनकी बेटी के नाम या उसकी प्लानिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है। हालांकि, न्यू मॉम मे अपनी बच्ची के निकनेम का खुलासा जरूर किया। उन्होंने कहा, “उनका वैदिक चार्ट नवरात्रि के पहले दिन बनाया गया था, यह एक शुभ दिन था, हम जल्द ही एक नाम तय करेंगे। प्यार से हम उसे 'छोटी बाबू' कह रहे हैं। जब मैं प्रेग्नेंट थी, तब से मेरे पति उसे 'स्प्राउट' कह रहे हैं। तो, मेरे पति उसे तब तक इसी नाम से बुलाएंगे, जब तक उसे अपना मुख्य नाम नहीं मिल जाता।''

mohena kumari

मोहिना की बेटी का घर पर हुआ था ग्रैंड वेलकम, झलकियां देखने के लिए यहां क्लिक करें

मोहिना कुमारी ने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी को बताया 'कंफर्टेबल'

बेटे अयांश के जन्म के दो साल बाद ही मोहिना और सुयश ने अपनी बेटी का स्वागत किया। उसी पर बोलते हुए 35 वर्षीय अभिनेत्री ने साझा किया कि हालांकि वह अपनी पहली गर्भावस्था के दौरान अपनी डाइट को लेकर काफी सख्त थीं, लेकिन अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने खुद पर कोई प्रेशर नहीं डाला।

मोहिना ने कहा, “वास्तव में सब कुछ बिल्कुल फ्रेश है, मैं उसके जन्म की तुलना अयांश के जन्म से कर रही हूं कि यह कैसा था। अपने पहले बच्चे के साथ मैंने सब कुछ ठीक किया। मैंने हर दिन योग किया, यह सुनिश्चित किया कि मैं बिल्कुल भी बाहर का खाना न खाऊं, मैगी नहीं खाऊं जो मेरी पसंदीदा है, मैं बिल्कुल सात्विक थी। मैं वास्तव में 'यह करने और वह न करने' को लेकर तनाव में थी। इसलिए अपनी दूसरी गर्भावस्था के साथ, मैंने सब कुछ स्वाभाविक रूप से होने दिया। मैंने खुद पर कोई दबाव नहीं डाला। मैं कभी-कभी बाहर भी खाना खाती थी और यह सुनिश्चित करती थी कि इस बार का आनंद उठा सकूं। मैं अपने आखिरी महीने तक ड्राइविंग कर रही थी। अपने दोस्तों को बाहर ले जा रही थी। मैं बस इसे आसानी से ले रही थी। यह मेरे लिए एक आरामदायक गर्भावस्था थी।”

mohena kumari

जब मोहिना कुमारी सिंह ने बेटे अयांश के 'कान्हा लुक' की फोटो की शेयर, मां यशोदा बनी दिखीं पूर्व एक्ट्रेस...तस्वीर देखने के लिए यहां क्लिक करें

मोहिना कुमारी ने बेटी के जन्म की ऑफिशियल अनाउंसमेंट न करने की बताई वजह

जब मोहिना से पूछा गया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर इस खुशी के मौके की आधिकारिक घोषणा क्यों नहीं की, तो उन्होंने खुलासा किया कि वह अपनी लाइफ को जीने में इतनी बिजी हैं कि उन्हें सोशल मीडिया के बारे में बिल्कुल ख्याल नहीं रहता।

उन्होंने कहा, “असल में बात यह है कि मैं अब अपनी दुनिया में हूं, मैं सोशल मीडिया के बारे में नहीं सोचती, मैं बस अपना जीवन जीती हूं। लोगों को पता चलेगा तो पता चलेगा। मैं ये नहीं सोचती कि 'ठीक है, अब मुझे फोटो दिखानी है' या मुझे मीडिया के लिए ये करना है या वो करना है, मैं ऐसा नहीं सोचती। मैं अपनी लाइफ जीने में बिजी हूं। लोगों ने मुझसे कहा कि आपको कुछ कहने की जरूरत है, नहीं तो लोग सोचेंगे और मान लेंगे कि उन्होंने सरोगेसी के जरिए बेटी का वेलकम किया है या उसे गोद लिया है।''

mohena kumari

जब मोहिना कुमारी ने वेडिंग एनिवर्सरी पर सुयश रावत संग सात फेरे का अनसीन वीडियो किया शेयर, देखने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, मोहिना कुमारी के इस खुलासे पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis