वकील और Ex 'बिग बॉस' कंटेस्टेंट Sana Raees Khan ने Armaan Malik-Kritika की शादी को बताया 'अवैध'

'बिग बॉस 17' की एक्स कंटेस्टेंट और वकील सना रईस खान ने यूट्यूबर अरमान मलिक की कृतिका मलिक से दूसरी शादी को कानूनन अवैध बताया है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

वकील और Ex 'बिग बॉस' कंटेस्टेंट Sana Raees Khan ने Armaan Malik-Kritika की शादी को बताया 'अवैध'

यूट्यूबर अरमान मलिक की अपनी दोनों पत्नियों पायल मलिक और कृतिका मलिक के साथ रिश्ता इंटरनेट पर तब से चर्चा का विषय बना हुआ है, जब से तीनों ने रियलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' में भाग लिया है। जहां यूट्यूबर की पहली पत्नी पायल पहले हफ़्ते में ही शो से बाहर हो गईं, वहीं अरमान और कृतिका अभी शो का हिस्सा बने हुए हैं। बता दें कि हमारे देश के हिंदू कानून के अनुसार बहुविवाह निषिद्ध है, ऐसे में अरमान की दो पत्नियां होना दर्शकों और आलोचकों दोनों के बीच सवाल बना हुआ है। अब हाल ही में, एक वकील ने इस मामले पर अपनी राय साझा की है।

सना रईस खान ने 'हिंदू विवाह अधिनियम' के तहत अरमान मलिक की दो शादियों को बताया अवैध

'इंडियन एक्सप्रेस' के साथ बातचीत में 'बिग बॉस' की एक्स कंटेस्टेंट और पेशे से मान्यता प्राप्त वकील सना रईस खान (Sana Raees Khan) ने अरमान मलिक की दो पत्नियों पायल और कृतिका के साथ शादी पर टिप्पणी की। सना ने 'हिंदू विवाह अधिनियम 1955' के तहत अरमान की दूसरी शादी को कानून अवैध बताया।

Sana Raees Khan

उनके शब्दों में, “भारत में 'हिंदू विवाह अधिनियम 1955' के तहत एक हिंदू व्यक्ति कानूनी तौर पर एक समय में केवल एक पत्नी रख सकता है। हिंदू व्यक्तियों के लिए बहुविवाह की अनुमति नहीं है। इसलिए, दूसरी शादी को अवैध माना जाएगा और भारतीय कानून के तहत मान्यता नहीं दी जाएगी।”

अरमान की दो शादियों के हिंदू संस्कृति पर पड़ने वाले प्रभाव पर सना ने दी प्रतिक्रिया 

इस मामले पर अपने विचारों को और साझा करते हुए सना रईस खान ने खुलासा किया कि कैसे एक रियलिटी शो में दो पत्नियों के साथ एक हिंदू पति का चित्रण लोगों के बीच भ्रम पैदा करता है, क्योंकि हमारे देश में कानून के अनुसार बहुविवाह निषिद्ध है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के सीन समाज में विवाह की वैधता के बारे में रूढ़िवादिता को कैसे जन्म दे सकते हैं।

armaan

उन्होंने कहा, “रियलिटी शो में एक हिंदू पति की दो पत्नियां दिखाना हिंदू कानून के तहत बहुविवाह की वैधता के बारे में भ्रम पैदा कर सकता है, क्योंकि भारत में हिंदुओं के लिए बहुविवाह को कानूनी रूप से मान्यता नहीं दी गई है। इससे दर्शकों के बीच हिंदू धर्म में विवाह को नियंत्रित करने वाले मानदंडों के बारे में गलतफहमी पैदा हो सकती है। यह विवाह के बारे में हिंदू प्रथाओं और मान्यताओं के बारे में रूढ़िवादिता या गलत धारणाओं को बढ़ावा दे सकता है।”

जब पायल ने कृतिका और अरमान की शादी को बताया था 'अवैध'

इससे पहले, 'इंडिया टुडे' के साथ एक चौंकाने वाले खुलासे में पायल मलिक ने 'बिग बॉस ओटीटी 3' से बाहर निकलने के ठीक बाद अपने पति अरमान की दो शादियों के बारे में बात की थी। उन्होंने जोर देकर कहा था कि उन्होंने कोई दूसरा धर्म नहीं अपनाया है। पायल ने खुलासा किया था कि अरमान एक जाट परिवार से हैं, जबकि वह एक गुज्जर परिवार से हैं। इसके अलावा, पायल ने इस बात पर जोर दिया था कि वह अरमान की एकमात्र कानूनी पत्नी हैं।

armaan

उसी बातचीत में पायल ने कहा था कि उनके पति अरमान मलिक की कृतिका के साथ दूसरी शादी अवैध है। उन्होंने 'हिंदू विवाह अधिनियम' का हवाला दिया था और खुलासा किया था कि अगर पहली पत्नी को अपने पति की दूसरी शादी पर कोई आपत्ति नहीं है, तो इसे अवैध नहीं माना जाता है। उन्होंने कहा था, “कृतिका और अरमान जी की शादी कानूनी नहीं है। हालांकि, जहां तक मुझे पता है, अगर पहली पत्नी को अपने पति के दोबारा शादी करने से कोई समस्या नहीं है, तो यह कोई मुद्दा नहीं है।”

Armaan Malik की पहली पत्नी नहीं हैं Payal, पहले भी हो चुकी है उनकी शादी, कॉल रिकॉर्डिंग हुई लीक। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, अरमान मलिक की दो शादियों पर सना रईस खान के दावों पर आपका क्या क​हना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.