Dolly Singh ने बॉडी शेमिंग पर लिखा झकझोर देने वाला नोट, कहा- 'मेरा घर भी मेरा सेफ प्लेस नहीं है'

हाल ही में, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर डॉली सिंह ने वजन को लेकर हुई बॉडी शेमिंग पर एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा और अपने कड़वे अनुभव भी शेयर किए। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

Dolly Singh ने बॉडी शेमिंग पर लिखा झकझोर देने वाला नोट, कहा- 'मेरा घर भी मेरा सेफ प्लेस नहीं है'

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर डॉली सिंह (Dolly Singh) ने 'थैंक यू फॉर कमिंग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उनके यहां तक पहुंचने की जर्नी आसान नहीं रही है, क्योंकि उन्हें अक्सर बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा है। अब, डॉली ने खुलकर इस पर बात की है, साथ ही अपने कड़वे अनुभव भी शेयर किए हैं।

डॉली सिंह ने बॉडी शेमिंग पर की बात

डॉली सिंह ने 15 मई 2024 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक लंबी-चौड़ी पोस्ट शेयर की और बताया कि कैसे उन्हें अपने वजन को लेकर शर्मिंदा होना पड़ता है। पोस्ट के कैप्शन में डॉली ने लिखा, "मुझे आशा है कि मैं किसी के लिए सेफ प्लेस हूं।" अपने नोट में डॉली लिखती हैं, ''हर किसी की तरह मेरा वजन भी बढ़ता-घटता रहता है, लेकिन मैं आसानी से अपना वजन कम कर लेती हूं, जो वापस बढ़ना मुश्किल होता है। पिछले कुछ महीनों में बढ़ती उम्र और स्ट्रेस की वजह से मेरा वजन कम हुआ है, लेकिन मुझे इसकी कोई चिंता नहीं थी, क्योंकि मुझे पता है कि अपनी हेल्दी डाइट और वर्क आउट से मैं दोबारा वजन बढ़ा लूंगी।''

DOLLY SINGH

डॉली ने 13 साल की उम्र में अपने वजन को लेकर हुई बॉडी शेमिंग का जिक्र किया और बताया कि भले ही 30 की उम्र में वह इस तरह के कमेंट्स से प्रभावित नहीं होती हैं, लेकिन 13 साल की उम्र में वह इस तरह की बातों से आहत होती थीं। डॉली ने कहा, "मुझे यकीन है कि लोगों के पास मेरे वजन के बारे में कहने के लिए बहुत कुछ होगा, साथ ही मुझे ये विश्वास दिलाने की कोशिश करेंगे कि मैंने अपनी चमक खो दी है और मैं अपना ध्यान नहीं रखती हूं, लेकिन 30 की उम्र में मुझे ये दुख नहीं पहुंचाता, लेकिन 13 साल के बच्चे का क्या? ये मुझे पुराने बुरे दिनों की याद दिलाता है।"

DOLLY SINGH

Dolly Singh ने Cannes में अबू जानी-संदीप खोसला की ड्रेप स्कर्ट व पर्ल ब्रालेट में किया शानदार डेब्यू... झलकियां देखने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉली सिंह ने बताया अपना हैप्पी प्लेस

अपने नोट में डॉली ने अपने हैप्पी प्लेस का भी जिक्र किया और बताया कि लोगों को भी बिना वजन के बढ़ने-घटने की चिंता किए कंफर्टेबल महसूस करने की जरूरत है। उन्होंने लिखा, "वैसे भी, मुझे पता है कि मेरी लाइफ में कुछ ही लोग और जगहें मेरे हैप्पी प्लेस हैं, जहां मैं अपनी इच्छानुसार जा सकती हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कैसी दिखती हूं, मैंने क्या पहना है या मेरा वजन कम है या ज्यादा। मेरा घर भी मेरा हैप्पी प्लेस नहीं है। हो सकता है कि किसी दिन आप किसी के लिए सेफ प्लेस बनने का प्रयास करें और अपने जीवन में उन लोगों के प्यार व आशीर्वाद पर ध्यान दें, जिन्हें आपके वजन में उतार-चढ़ाव की परवाह नहीं है और वे आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाते हैं।"

DOLLY SINGH

जब Dolly Singh ने 6,500 रुपए की यूनिक 'लुंगी स्कर्ट' में बिखेरा जलवा, नेटिजंस ने उड़ाया था मजाक, फोटोज देखने के लिए यहां क्लिक करें

वैसे इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि बॉडी शेमिंग एक गंभीर मुद्दा है, जो किसी को मानसिक रूप से बेहद परेशान करता है। इतना ही नहीं, कभी-कभी इस तरह की चीजें लोगों के लिए डिप्रेशन का कारण तक बन जाती हैं। ऐसे में हर किसी को यह समझने की जरूरत है कि बजाय किसी की बॉडी पर कमेंट करने के आप उनसे सिर्फ उनका हाल-चाल पूछें। फिलहाल, डॉली के नोट पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2024, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.