Anant Ambani ने PM Modi के शपथ ग्रहण समारोह में पहनी 20 करोड़ की 'Patek Philippe' कलाई घड़ी

आइए बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की कलाई घड़ी पर एक नजर डालें, जिसे उन्होंने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पहना था। इसकी बेहद महंगी कीमत ने इंटरनेट पर हलचल मचा दी है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Anant Ambani ने PM Modi के शपथ ग्रहण समारोह में पहनी 20 करोड़ की 'Patek Philippe' कलाई घड़ी

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी 9 जून 2024 को अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) के साथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस इवेंट में राजनेता, ब्यूरोक्रेट्स, फिल्मी हस्तियों समेत कई नामचीन लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम की कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए रहे, लेकिन उनमें से हमारा ध्यान अनंत अंबानी के लुक पर गया, जिन्होंने एक बेहद महंगी रिस्ट वॉच पहनी थी।

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अनंत अंबानी ने पहनी 20 करोड़ की घड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अनंत अंबानी ने दुनिया की सबसे महंगी रिस्ट वॉच बनाने वाली कंपनियों में से एक 'पाटेक फिलिप' की एक स्पेशल वॉच पहनी थी। यंग बिजनेसमैन फुल ब्लैक आउटफिट में बहुत अच्छे लग रहे थे और उन्हें बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को गले लगाते हुए देखा गया। हालांकि, इस कार्यक्रम में उनके आउटफिट और जानी-मानी हस्तियों के साथ बातचीत से ज़्यादा करोड़ों की कीमत वाली उनकी कलाई घड़ी ने सुर्खियां बटोरीं।

anant ambani

anant ambani

anant ambani

अनंत अंबानी ने 'पाटेक फिलिप' की आइकॉनिक और मोस्ट एक्सपेंसिव 'Grandmaster Chime' घड़ी पहनी थी। ब्रांड द्वारा खुद को 'Most Complicated' कलाई घड़ी का खिताब दिया गया है। ग्रैंडमास्टर चाइम कथित तौर पर व्हाइट गोल्डन से बनी है। इसमें एक रिवर्सिबल ब्लैक ओपलीन टाइम और सोनेरी डायल भी है। इतना ही नहीं, अनंत की शानदार कलाई घड़ी में एक यूनिक ओपलीन कैलेंडर है, जो इसकी खूबसूरती को नेक्स्ट लेवल पर ले जाती है।

anant watch

हैंड स्टिच्ड एलीगेटर लेदर स्ट्रैप के साथ अनंत की ग्रैंडमास्टर चाइम को 1 लाख घंटे से ज़्यादा समय में बनाया और असेंबल किया गया है। कई रिपोर्टों के अनुसार, इस घड़ी की कीमत लगभग 2.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 20 करोड़ रुपए है। बता दें कि अपने 175 साल के इतिहास में पहली बार 'पाटेक फिलिप' ने डेट और अलार्म को इंडीकेट करने के लिए मिनट रिपीटर स्ट्राइक सीक्वेंस का उपयोग किया है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 'ग्रैंडमास्टर चाइम' में 1,366 अलग-अलग पार्ट हैं। छह पेटेंट के साथ अनंत अंबानी की 'ग्रैंडमास्टर चाइम' उनके कलेक्शन की सबसे महंगी और इनोवेटिव कलाई घड़ियों में से एक है।

जब अनंत अंबानी ने पहनी थी 10.2 करोड़ की कलाई घड़ी

खैर यह पहली बार नहीं है, जब हम अनंत अंबानी की लक्जरी कलाई घड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों में हमने उनकी कई रिस्ट वॉचेस को चौंका देने वाली कीमतों के लिए सुर्खियां बटोरते देखा है। उदाहरण के लिए, अपनी दूसरी प्री-वेडिंग पार्टी के दौरान एक इवेंट में अनंत अंबानी को ब्लू कलर की पैंट के साथ जंगल-प्रिंट वाली टी-शर्ट पहने देखा गया था।

anant ambani

हालंकि, हमारा ध्यान उनकी NTPT Richard Mille RM 27-02 राफेल नडाल टूरबिलन घड़ी ने खींचा। एक रिपोर्ट के अनुसार, घड़ी की मौजूदा कीमत 1.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 10.2 करोड़ रुपए है। घड़ी की खासियत जानने के लिए यहां क्लिक करें।

anant ambani

फिलहाल, अनंत अंबानी की 'पाटेक फिलिप ग्रैंडमास्टर चाइम' कलाई घड़ी के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis