Amitabh Bachchan ने अयोध्या के बाद अलीबाग में खरीदी 10 करोड़ की जमीन: रिपोर्ट

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अयोध्या के बाद अब अलीबाग में एक नई संपत्ति खरीदी है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Amitabh Bachchan ने अयोध्या के बाद अलीबाग में खरीदी 10 करोड़ की जमीन: रिपोर्ट

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 81 साल की उम्र में भी अपने प्रोफेशनल फ्रंट पर काफी एक्टिव हैं। जहां उनके पास कई प्रोजेक्ट्स हैं, वहीं अपनी पर्सनल लाइफ में भी वह हर दिन नए मुकाम हासिल कर रहे हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में बिग बी ने अलीबाग में एक बेहद महंगी जमीन खरीदी है।

अमिताभ बच्चन ने अलीबाग में खरीदी 10 करोड़ की जमीन

ताजा रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अमिताभ बच्चन ने अलीबाग में 10 करोड़ रुपए की जमीन खरीदी है। अभिनेता ने कथित तौर पर 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' (HoABL) से 10,000 वर्ग फुट जमीन खरीदी है। यह जमीन कथित तौर पर 'ए अलीबाग' नामक प्रोजेक्ट में खरीदी गई है। हालांकि, एक्टर ने अभी तक खरीदारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

amitabh

एक सूत्र ने 'हिंदुस्तान टाइम्स' को बताया कि अभिनेता ने पिछले सप्ताह के अंत में लेनदेन रजिस्टर्ड किया था। अब अमिताभ बच्चन भी शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा जैसे अभिनेताओं की लीग में शामिल हो गए हैं, जिनके पास अलीबाग में प्रॉपर्टी है।

जब अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदी 14.5 रुपए की प्रॉपर्टी

जनवरी 2024 में यह खबर आई थी कि अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ रुपए की जमीन खरीदी है। 'हिंदुस्तान टाइम्स' की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि बिग बी ने 10,000 वर्ग फुट में फैली जमीन खरीदी है और इसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपए है। यह खरीदारी अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन से कुछ समय पहले हुई थी।

amitabh

इन्वेस्टमेंट के बारे में बताते हुए बच्चन ने एक बयान में कहा था, ''मैं अयोध्या में 'द सरयू' के लिए 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक भावनात्मक संबंध बनाया है। यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में हैं, एक भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है, जो मेरे साथ गहराई से जुड़ती है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए उत्सुक हूं।''

अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' की इनसाइड फोटोज देखने के लिए यहां क्लिक करें

अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में है कई प्रॉपर्टी

अमिताभ के पास मुंबई में भी कई प्रॉपर्टी हैं। अभिनेता मुंबई में 'जलसा' नामक डुप्लेक्स बंगले में रहते हैं। यह घर 10,125 वर्ग फुट में फैला हुआ है। सुपरस्टार अपना अधिकांश समय यहीं बिताते हैं और अपने 'रविवार दर्शन' के जरिए हर संडे को अपने फैंस से मिलते हैं। मुलाकात के वीडियो और तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

amitabh

उनके पास 'जलसा' के पीछे स्थित 8000 वर्ग फुट की संपत्ति है। उनकी तीसरी प्रापर्टी 'प्रतीक्षा' है, जहां अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी, उनके वर्कप्लेस का नाम 'जनक' और 'वत्स' है, जिसे 'सिटीबैंक इंडिया' को पट्टे पर दिया गया है।

SRK के 'मन्नत' से Amitabh के 'जलसा' तक: बॉलीवुड स्टार्स के वे 5 महंगे घर, जिनमें झलकती है रॉयल्टी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, हम अमिताभ बच्चन को उनकी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के ढेर सारी बधाई देते हैं।

BollywoodShaadis